YouTuber गौरव चौधरी के बारे में जानकारी/Information about YouTuber Gaurav Chowdhary

गौरव चौधरी एक प्रसिद्ध यूट्यूबर और डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल “Technical Guruji” के माध्यम से लाखों लोगों को टेक्नोलॉजी और विज्ञान से जुड़ी जानकारी प्रदान की है। गौरव चौधरी को भारतीय यूट्यूबर के रूप में प्रसिद्धता हासिल हुई है और उनके यूट्यूब चैनल का उच्च स्तर के वीडियो कंटेंट के कारण उन्हें देश और विदेश में एक बड़ी फैन फॉलोइंग है।

गौरव चौधरी का जन्म 7 मई, 1991 को ब्रह्मपुरी, भागलपुर, बिहार में हुआ था। उनके पिता का नाम श्री आबादी चौधरी है और माता जी का नाम अर्चना चौधरी है। उनके एक छोटे भाई हैं जिनका नाम प्रीत चौधरी है।

YouTuber गौरव चौधरी के बारे में जानकारी/Information about YouTuber Gaurav Chowdhary

गौरव ने अपनी शिक्षा को दिल्ली के दिल्ली पब्लिक स्कूल, भागलपुर में पूरा किया। उन्होंने अपनी स्नातकोत्तर (बी.टेक) डिग्री को दिल्ली के शारदा विद्यापीठ से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्प्यूटर इंजीनियरिंग में पूरा किया।

गौरव ने यूट्यूब चैनल बनाने का निर्णय 2015 में लिया था और उन्होंने अपने चैनल “Technical Guruji” को 18 अक्टूबर, 2015 को शुरू किया। उनके चैनल पर वे टेक्नोलॉजी से जुड़े वीडियो, स्मार्टफोन रिव्यू, गैजेट्स रिव्यू, टेक्नोलॉजी टिप्स, और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित दूसरी उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं। उनके चैनल को देखकर लोग नवीनतम टेक्नोलॉजी और स्मार्टफोन ज्ञान प्राप्त करते हैं।

गौरव चौधरी के यूट्यूब चैनल “Technical Guruji” को मिली सफलता के साथ, उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। उन्हें 2017 में इंडियन व्लॉगिंग कम्यूनिटी के प्रमुख अवॉर्ड “YouTube Creator Awards” के स्वर्ण प्लेटिनम बटन के लिए पुरस्कृत किया गया था। उन्हें दिल्ली के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “इंडियन विश्वविद्यालय ऑफ विश्व विद्यालयों” से “YouTube Icon of the Year” का पुरस्कार भी प्रदान किया गया था। उन्होंने विभिन्न देशों के साथ यात्राएँ की हैं

गौरव चौधरी एक प्रसिद्ध भारतीय यूट्यूबर हैं जो शिक्षा, मनोरंजन और टेक्नोलॉजी से संबंधित वीडियो बनाते हैं। उनका यूट्यूब चैनल “Technical Guruji” है, जो देश भर में लाखों लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है। गौरव चौधरी के यूट्यूब चैनल पर उनके द्वारा हिंदी में टेक्नोलॉजी, स्मार्टफोन, गैजेट्स, ऐप्स, कंप्यूटर और इंटरनेट जैसे विषयों पर वीडियो शेयर किए जाते हैं।

गौरव चौधरी 7 मई, 1991 को इस्तांबुल, तुर्की में पैदा हुए थे, लेकिन उनका जन्म भारतीय मूल के परिवार में हुआ था। उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी थे और उनकी मां एक गृहिणी हैं। गौरव ने अपनी पढ़ाई भारत के दिल्ली में कियी और वहां से उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

गौरव चौधरी को टेक्नोलॉजी और गैजेट्स के प्रति रुचि थी, और उन्हें नए गैजेट्स का अध्ययन करना और उनके बारे में जानकारी साझा करना बहुत पसंद था। इसी प्रतिबद्धता से, उन्होंने 2015 में यूट्यूब पर “Technical Guruji” नामक चैनल का संचालन करना शुरू किया। उनके चैनल की पहली वीडियो में उन्होंने मोबाइल फोन के बारे में वीडियो शेयर किया था, और वह वीडियो तुरंत वायरल हो गया।

गौरव चौधरी की आवाज़ और उनके सरल तरीके से समझाया गया विषयों को लोगों ने बहुत पसंद किया, और उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स बहुत तेजी से बढ़ते गए। वे अपने वीडियों में टेक्नोलॉजी के ताज़ा विषयों, स्मार्टफोन रिव्यू, गैजेट अनबॉक्सिंग, ऐप रिव्यू और अन्य विषयों पर वीडियो बनाते हैं। उनके संबंधित वीडियो लाखों बार देखे जाते हैं और उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या करोड़ों में है।

गौरव चौधरी को टेक्नोलॉजी और यूट्यूबर्स के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। उन्हें भारतीय यूट्यूबर्स पुरस्कार, देनिक भास्कर और इंडिया टुडे जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों से नवाजा गया है।

YouTuber गौरव चौधरी के बारे में जानकारी/Information about YouTuber Gaurav Chowdhary

गौरव चौधरी भारतीय यूट्यूबर्स के एक प्रमुख नाम हैं जिनके द्वारा टेक्नोलॉजी के बारे में जनता को जागरूक किया जाता है। उनके यूट्यूब चैनल “Technical Guruji” ने लाखों लोगों को टेक्नोलॉजी और गैजेट्स से जुड़ी जानकारी प्रदान की है और वे आगे भी लोगों को नए-नए तकनीकी विषयों पर जागरूक करते रहेंगे।

गौरव चौधरी का जन्म 7 मई, 1981 को अजमेर, राजस्थान, भारत में हुआ था। उन्होंने इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की थी और उनका शौक टेक्नोलॉजी और नए गैजेट्स के प्रति था। उन्होंने अपने शौक को यूट्यूब पर वीडियो बनाकर दुनिया के साथ साझा करने का फैसला किया और जल्द ही उनके वीडियो पॉपुलर होने लगे।

टेक्निकल गुरुजी यूट्यूब चैनल पर वे भारत में सबसे बड़े टेक्नोलॉजी रिलेटेड चैनल में से एक हैं और उनके चैनल पर सभी तरह के टेक्नोलॉजी से संबंधित वीडियो उपलब्ध हैं। उनके वीडियो में वे नए गैजेट्स की अनबॉक्सिंग करते हैं, उनकी रिव्यू करते हैं और उन्हें कैसे उपयोग करें इसके बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

टेक्निकल गुरुजी यूट्यूब चैनल के साथ-साथ गौरव चौधरी को सोशल मीडिया पर भी लाखों फॉलोअर्स हैं, और उनके प्रशंसक उन्हें भारत के टेक्नोलॉजी के गुरु के रूप में प्रशंसा करते हैं। उन्होंने अपने काम के लिए कई पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं, और उन्हें टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक प्रमुख संवाददाता के रूप में जाना जाता है।

यह थी छोटी सी जानकारी गौरव चौधरी या टेक्निकल गुरुजी के बारे में। यदि आपको उनके बारे में और जानना है तो उनके यूट्यूब चैनल और उनके वेबसाइट पर जाकर विवरण देख सकते हैं।

गौरव चौधरी, जिन्हें टेक्निकल गुरुजी (Technical Guruji) के नाम से जाना जाता है, एक भारतीय यूट्यूबर और डिजिटल टेक्नोलॉजी समीक्षक हैं। उन्होंने अपने टेक्नोलॉजी और गैजेट संबंधित वीडियोज़ के लिए विश्वविद्यालय से डिप्लोमा प्राप्त किया है। उनके वीडियोज़ में वे नवीनतम टेक्नोलॉजी उत्पादों की समीक्षा करते हैं, जैसे कि स्मार्टफोन, लैपटॉप, कैमरे, टेक गैजेट्स, और इंटरनेट की विभिन्न विषयों पर टिप्स और ट्रिक्स शेयर करते हैं।

गौरव चौधरी ने 2015 में अपना YouTube चैनल “Technical Guruji” शुरू किया था और तब से उन्होंने अपने चैनल को बहुत अधिक पॉपुलर बना लिया है। उनके चैनल पर उनके वीडियोज़ को लाखों लोग देखते हैं और उनके पास करोड़ों सब्सक्राइबर्स हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब करियर में कई महत्वपूर्ण पुरस्कार भी जीते हैं।

उनके टेक्नोलॉजी से संबंधित वीडियोज़ के अलावा, गौरव चौधरी ने अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में भी अपने चैनल पर कुछ वीडियोज़ बनाए हैं और उन्हें लोग उन्हें पसंद करते हैं। उनकी सरल और अच्छी अभिव्यक्ति और वीडियोज़ के मजेदार अंदाज के कारण उन्हें भारतीय यूट्यूब विश्व में प्रसिद्धता मिली है।

गौरव चौधरी एक भारतीय यूट्यूबर हैं जिन्हें टेक्नोलॉजी और टेक्नोलॉजी उपकरणों से संबंधित वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल “Technical Guruji” को 2015 में शुरू किया था, और वे वर्तमान में भारत के सबसे प्रसिद्ध और अधिक सब्सक्राइब्ड टेक्नोलॉजी यूट्यूबर्स में से एक हैं।

उनके यूट्यूब चैनल पर वे अलग-अलग टेक्नोलॉजी उपकरणों की जानकारी, समीक्षा, और टिप्स और ट्रिक्स देते हैं। उनकी वीडियोज़ को हिंदी में प्रस्तुत किया जाता है, जिससे भारतीय दर्शकों को उन्हें समझने में आसानी होती है।

गौरव चौधरी का बड़ा होने का सपना हमेशा से ही टेक्नोलॉजी में रहा है और उन्होंने यूट्यूब पर एक टेक्नोलॉजी चैनल बनाने का निर्णय किया था। उनके चैनल के सफलता का सीधा सौभाग्य था, जोने उन्हें बहुत अधिक प्रशंसा और प्रसारण मिली।

इसके अलावा, गौरव चौधरी का शार्प व्यक्तिगत स्टाइल और सिद्ध ज्ञान उन्हें यूट्यूब दुनिया में एक अलग पहचान देते हैं। उनके चैनल पर उनके द्वारा उपलब्ध किए गए वीडियो हर टेक्नोलॉजी उत्साही के लिए आदर्श और महत्वपूर्ण हैं।